SMC GLOBAL

ABOUT

SMC GLOBAL की स्थापित 1990 हुई थी , SMC भारत में एक विविध वित्तीय सेवा कंपनी है जो इक्विटी (नकद और डेरिवेटिव), वस्तुओं और मुद्रा, निवेश बैंकिंग, धन प्रबंधन, तीसरे पक्ष के वित्तीय उत्पादों के वितरण, अनुसंधान, वित्तपोषण, डिपॉजिटरी के परिसंपत्ति वर्गों में ब्रोकरेज सेवाएं प्रदान करती है। एसएमसी ग्लोबल की दुबई में कार्यालयों के माध्यम से भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उपस्थिति है। उनके पास 50+ शाखाओं का विशाल नेटवर्क है और 2,400 पंजीकृत सब-ब्रोकर और अधिकृत व्यक्ति हैं जिनकी पैन-इंडिया उपस्थिति है।

SMC GLOBAL की विशेषताएं

SMC GLOBAL के बिज़नेस पार्टनर के रूप में, इसकी निम्नलिखित विशेषताएं है-

मल्टीप्ल प्रोडक्ट सेगमेंट: ब्रोकर आपको कई प्रोडक्ट सेगमेंट में ट्रेड करने की अनुमति देता है। आप अपने ग्राहकों को हर उस उत्पाद की पेशकश करके उन्हें लंबे समय तक आसानी से बनाए रख सकते हैं, जिसमें वे ट्रेड करना चाहते हैं। 

ब्रोकर एक प्रतिष्ठित ब्रांड है: आपको ब्रोकिंग स्पेस में एक ब्रांड नाम के साथ जुड़ने का अवसर मिलता है। पिछले दो दशकों में, ब्रोकर अपने उप-ब्रोकर बिज़नेस को सफलतापूर्वक चला रहा है और उसी के लिए पुरस्कार भी जीत चुका है।

सेमिनार और अन्य बिज़नेस गतिविधियाँ: ब्रोकर आपके बिज़नेस को सफलतापूर्वक चलाने के लिए नियमित समय अंतराल पर सेमिनार और अन्य प्रचार गतिविधियों का आयोजन करता है। यह आपको और आपके ग्राहकों को अपने बिज़नेस को बेहतर तरीके से करने में मदद करता है।

न्यूनतम सिक्योरिटी डिपाजिट: यदि आप एक छोटे निवेशक हैं और आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है, यह आपके लिए उत्तम है। एसएमसी ग्लोबल आपको न्यूनतम सिक्योरिटी डिपॉजिट जो केवल ₹50,000 है, से पार्टनरशिप बिज़नेस शुरू करने का अवसर देता है ।

ALSO READ ::  BAZAR MONEY FULL BUSINESS PLAN

पीएनबी और आईओबी के साथ टाईअप: ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए, ब्रोकर का दो बैंकों एक पीएनबी और दूसरा आईओबी के साथ टाई-अप है। आप इन बैंकों के साथ 100 मिलियन से अधिक ग्राहकों को ऑनलाइन ट्रेडिंग सेवा प्रदान कर सकते हैं।

WHAT IS SMC GLOBAL SECURITIES

इस अवसर पर हम आपको SMC Global Securities Limited से परिचित कराते हैं, जो विशुद्ध रूप से पेशेवर रूप से प्रबंधित ब्रोकिंग और डिस्ट्रीब्यूशन हाउस है, जो निवेशकों, व्यापारियों और प्रतिभागियों को पूरे देश और विदेश में अपने आउटलेट्स के माध्यम से निवेश समाधान और सेवाएं प्रदान करता है। प्राथमिक बाजार संचालन (आईपीओ और म्यूचुअल फंड) एनएसई, बीएसई आदि पर माध्यमिक बाजार संचालन और कृषि आधारित वस्तुओं कीमती धातुओं और ऊर्जा उत्पादों (ब्रेंट क्रूड फर्नेस ऑयल आदि) के ऑनलाइन व्यापार को शामिल करने वाले उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला। कंपनी बीमा सेवाएं (जीवन और सामान्य) भी प्रदान करती है। एसएमसी बीएसई, एनएसई (एफएंडओ) एनसीडीईएक्स, एमसीएक्स, एनसीडीईएक्स, एनएमसीई, आईसीईएक्स और डीजीसीएक्स एनएसई एफएंडओ, बीएसई एफएंडओ, एमसीएक्स, एनसीडीईएक्स और डीजीसीएक्स का क्लियरिंग सदस्य है। एनएसई, बीएसई और एमसीएक्स-एसएक्स के साथ मुद्रा डेरिवेटिव के ट्रेडिंग सदस्य और क्लियरिंग सदस्य भी। हाल की उपलब्धियां ट्रेडिंग टर्मिनलों के मामले में भारत का चौथा सबसे बड़ा ब्रोकिंग हाउस (स्रोत: डन और ब्रैडस्ट्रीट) देश में 5वां सबसे बड़ा सब-ब्रोकर नेटवर्क (स्रोत: डन और ब्रैडस्ट्रीट) रिटेल में आईपीओ के 5वें सबसे बड़े वितरक। (स्रोत: प्राइम डेटा रैंकिंग) दुबई गोल्ड एंड कमोडिटी एक्सचेंज (डीजीसीएक्स) के साथ व्यापार और समाशोधन के लिए मूल्यवान लाइसेंस प्राप्त करके, आकर्षक खाड़ी बाजार में परिचालन का विस्तार करने वाली भारत की पहली वित्तीय फर्मों में से एक, मालिकाना डेस्क वाले दलालों के एक विशिष्ट समूह में से एक जिंसों में जोखिम-मुक्त आर्बिट्रेज करने के लिए चांदी के लिए डीजीसीएक्स पर पहला व्यापार और रुपये-डॉलर के लिए पहला मुद्रा व्यापार बीएसई द्वारा लगातार तीसरे वर्ष यानी 2005-07 के लिए सर्वश्रेष्ठ वॉल्यूम ड्राइवर का पुरस्कार दिया गया, कृपया हमारी वेबसाइट www.smcindiaonline.com देखें।

ALSO READ ::  My daily choice Full Business Plan

SMC GLOBAL DEMAT ACCOUNT

SMC Global एक डीमैट खोलने के साथ-साथ ट्रेडिंग खाता भी प्रदान करता है। शेयरों में ट्रेडिंग उनके साथ डीमैट खाते के बिना नहीं की जा सकती है। यह विभिन्न प्रकार की वित्तीय सेवाएँ और प्रोडक्ट प्रदान करता है।

इस कंपनी की भारत के साथ-साथ दुबई के 500 से अधिक शहरों में भी उपस्थिति है।

एसएमसी ग्लोबल डीमैट खाता स्टॉक और अन्य वित्तीय साधनों जैसे कि सरकारी बॉन्ड, Mutual Fund आदि के लिए है। 

जबकि उनके साथ एक ट्रेडिंग खाता इन सिक्योरिटीज के निवेश  (खरीद और बिक्री) के लिए है। एसएमसी ग्लोबल डीमैट खाता खोलना बहुत आसान और सुविधाजनक है।

उनकी भारत और दुबई के विभिन्न शहरों में एसएमसी ग्लोबल की 500 से अधिक शाखाएँ हैं। डीमैट खाता शुल्क और ब्रोकरेज आदि के संदर्भ में, वे इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं।

उनकी ग्राहक सेवा भी अच्छी है और इसलिए ग्राहकों के किसी भी प्रश्न को समय पर हल किया जाता है।

एसएमसी ग्लोबल खाते के कई लाभ हैं जैसे बड़ी संख्या में वित्तीय सेवाएं और प्रोडक्ट जो ग्राहक मूल डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट सुविधा, एसएमसी ग्लोबल शाखाओं के बड़े नेटवर्क, आदि के अलावा लाभ उठा सकते हैं।

नुकसान में वित्तीय प्रोडक्ट्स और सेवाओं का मूल्य निर्धारण, 3-इन -1 खाता लाभ की अनुपलब्धता(non-availability) आदि शामिल हैं।

निवेशक को  खाता खोलने या न खोलने का निर्णय लेने से पहले ब्रोकर की सभी सुविधाओं और मूल्य निर्धारण की सावधानीपूर्वक जांच करनी चाहिए। कयोंकि हर निवेशक के लिए यह अलग – अलग होते है।

SMC GLOBAL SIGN UP

SMC के साथ एक ट्रेडिंग और एक डीमैट खाता खोलने के लिए, आपको अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए खुद को ऑनलाइन पंजीकृत करना होगा या उनके टोल-फ्री नंबरों पर कॉल/एसएमएस करना होगा। एक कंपनी प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेगा और खाता खोलने वाला पीडीएफ फॉर्म साझा करेगा जिसे आपको डाउनलोड करने, भरने, हस्ताक्षर करने और आवश्यक दस्तावेजों के साथ कंपनी के पते पर भेजने की आवश्यकता है।

ALSO READ ::  Kiran Makg Full Business Plan

खाता खोलने वाले पीडीएफ फॉर्म एसएमसी ग्लोबल वेबसाइट के डाउनलोड पेज पर उपलब्ध हैं।

यदि आपके सभी दस्तावेज क्रम में हैं, तो खाता 3-4 कार्य दिवसों में खोला जाएगा

खाता खोलने के लिए आवश्यक दस्तावेज

एसएमसी ग्लोबल को ट्रेडिंग और डीमैट खाता खोलने के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होती है:

पैन कार्ड की साफ फोटोकॉपी

पहचान का प्रमाण- पासपोर्ट, पैन, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस आदि।

1      पते का प्रमाण- वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, राशन कार्ड, बैंक पासबुक / बैंक स्टेटमेंट की सत्यापित फोटोकॉपी IFSC/MICR कोड के साथ नवीनतम बैंक स्टेटमेंट State रद्द चेक

2 पासपोर्ट आकार के फोटो डेरिवेटिव सेगमेंट में ट्रेडिंग के लिए आय के प्रमाण के रूप में अतिरिक्त दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »

PREDICT IPL WINNER AND EARN MONEY

X